Breaking News

WC 2023 में संजू और सूर्या में से किसे मिलेगा मौका? Asia Cup 2023 में करना होगा खुद को साबित

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की तैयारी जोरों पर हैं। हर भारतीय खिलाड़ी चाहता है कि, वर्ल्ड कप के लिए उसे टीम में जगह मिले। ऐसे में कई खिलाड़ियों को एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित करना होगा। इन्हीं में से दो भारतीय खिलाड़ी ऐसे ही हैं जिन पर एशिया कप में सभी की नजरें होंगी। दरअसल, ये दो खिलाड़ी संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) हैं, जिन पर सभी की निगाहें होंगी।
 
हालांकि, ये तय नहीं है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को एशिया कप के लिए मौका मिलेगा या नहीं लेकिन, अगर उन्हें मौका मिलता है तो उन्हें वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में अपनी जगह पक्की करनी होगी। 
 
एशिया कप 2023 में सुनहरा मौका 
 
वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप टूर्नामेंट सूर्यकुमार यादव और संजू के लिए सुनहरा मौका है। वर्ल्ड कप के लिए आवेदन 5 सिंतर को हैं। भारत एशिया कप के दौरान पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ उस समय सीमा में पहले दो मुकाबले खेलेगा। सैमसन और सूर्या दोनों ही इस मौके को भुनाने का काम करेंगे। 
 
सूर्या या सैमसन किसी एक को मिलेगा मौका 
वेस्टइंडीज दौरे पर जहां सैमसन ने आखिरी वनडे में फिफ्टी जड़ कर सबको प्रभावित किया। वहीं सूर्या अपना जादू बिखेरने में नाकामयाब रहे। इस दौरान उन्होंने पूरे वनडे सीरीज में महज 19,24,35 रन ही बनाए। वहीं कहा जा रहा है कि, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं। पिछले साल वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। जिस कारण राहुल और अय्यर की मौजूदगी में सूर्या और सैमसन में से किसी एक को ही मौका मिल सकता है। 
हालांकि, सूर्या ने वनडे में 26 मैच खेले हैं और 24.33 की औसत से 511 रन बनाए हैं। वनडे मैचों में सूर्या को फिनिशर की भूमिका में इस्तेमाल किया जा गया लेकिन वो विफल रहे। वहीं संजू ने 13 वनडे मैच में 390 रन बनाए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज का उपयोग वनडे में फ्लोटर भूमिका में किया गया है।  
 

Loading

Back
Messenger