Breaking News

Karnataka की अदालत ने फॉरेस्टर से मारपीट के आरोपी को दोषी ठहराया

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अदालत, होलालकेरे ने हाल ही में एक व्यक्ति को एक वनपाल पर हमला करने के लिए दोषी ठहराया और उसे भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की दो धाराओं के तहत एक-एक साल की कैद की सजा सुनाई। दोनों सजाएं एक साथ चलेंगी। कर्नाटक अदालत ने पाया कि 9 जनवरी, 2021 को होलालकेरे तालुक के सदरहल्ली गांव में सर्वेक्षण संख्या 68 वाली वन भूमि पर अतिक्रमण करने का प्रयास करते समय 48 वर्षीय चंद्रप्पा को वन अधिकारियों ने पकड़ लिया था। 

इसे भी पढ़ें: India vs Bharat: ‘देश के नाम पर की जा रही राजनीति’, मायावती बोलीं- मामले पर संज्ञान ले सुप्रीम कोर्ट

चिक्काजाजुरू पुलिस स्टेशन ने आरोपी के खिलाफ धारा 332 (स्वेच्छा से एक लोक सेवक को चोट पहुंचाना), 353 (एक लोक सेवक को कर्तव्यों के निर्वहन में बाधा डालने या रोकने के लिए उस पर हमला करना), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और के तहत आरोप पत्र दायर किया। आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), अन्य। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 248(2) के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी को आईपीसी की धारा 332 और 353 के तहत दंडनीय अपराध के लिए दोषी ठहराया जाता है। आरोपी को दोषी ठहराया गया और एक वर्ष के लिए साधारण कारावास की सजा सुनाई गई और उसे 5,000/- रुपये का जुर्माना भी देना होगा, अन्यथा उसे आईपीसी की धारा 353 के तहत दंडनीय अपराध के लिए एक महीने के लिए अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी। 

इसे भी पढ़ें: Jan Gan Man: ‘एक देश एक चुनाव’ और ‘एक देश एक नागरिक संहिता’ पर बवाल के बीच आ गया ‘एक देश, एक नाम’

इसके अलावा, आरोपी को दोषी ठहराया जाता है और एक वर्ष के लिए साधारण कारावास की सजा सुनाई जाती है और उसे 10,000/- रुपये का जुर्माना भी भरना होगा, अन्यथा उसे धारा 332 के तहत दंडनीय अपराध के लिए एक महीने के लिए अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी।

Loading

Back
Messenger