Breaking News

FATHER OF INDIAN CINEMA दादासाहेब फाल्के पर फिल्म बनाएंगे SS Rajamouli, नये प्रोजेक्ट का नाम होगा- MADE IN INDIA

हैदराबाद। एसएस राजामौली…वह शख्स हैं जिन्होंने दुनिया को तेलुगु सिनेमा की ताकत से परिचित कराया। पिछले साल उन्हें फिल्म आरआरआर से दुनिया भर में पहचान मिली। लेकिन अब जक्कन्ना की ओर से एक बड़ा ऐलान आया है।राजामौली मेड इन इंडिया नाम से एक फिल्म पेश कर रहे हैं। निर्देशक धीरुदा राजामौली के बारे में कुछ खास कहने की जरूरत नहीं है। दुनिया के देशों में उनकी अच्छी प्रतिष्ठा है। राजामौली ने दुनिया को तेलुगु सिनेमा की ताकत से अवगत कराया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत शांतिनिवासम नामक धारावाहिक निर्देशक के रूप में की और दुनिया के शीर्ष निर्देशकों में से एक बन गए। उनकी फिल्म में हीरो-हीरोइन से ज्यादा…सिर्फ राजामौली की फिल्म का मतलब होता है सैकड़ों करोड़ का कलेक्शन।

इसे भी पढ़ें: Adil Khan Durrani ने Rakhi Sawant का मशहूर होने के लिए उठाया फायदा? ड्रामा क्वीन ने शेयर की प्राइवेट चैट, शादी के सबूत भी दिए

एस.एस. राजमौली ने मंगलवार को घोषणा की कि वह ‘भारतीय सिनेमा के जनक’ दादासाहेब फाल्के पर फिल्म बनाएंगे, जिसका नाम “मेड इन इंडिया” होगा।
‘आरआरआर’ के निर्देशक ने कहा कि जब उन्होंने कहानी सुनी तो वह भावुक हो गए।
राजामौली ने ‘एक्स’ पर लिखा, “जब मैंने पहली बार कहानी सुनी, तो मैं भावुक हो गया। किसी के जीवन पर फिल्म बनाना अपने आप में काफी कठिन काम है, लेकिन भारतीय सिनेमा के जनक पर फिल्म बनाना तो और भी मुश्किल है। हमारे साथी इसके लिए तैयार हैं। बेहद गर्व के साथ, प्रस्तुत है मेड इन इंडिया।

इसे भी पढ़ें: Tamil composer-Actor Vijay Antony की 16 साल की बेटी ने की आत्महत्या! चेन्नई स्थित घर पर मिली बच्ची की लाश

फिल्म का निर्देशन नितिन कक्कड़ करेंगे। यह निर्माता के तौर पर राजामौली के बेटे कार्तिकेय की पहली फिल्म होगी। उन्होंने ‘आरआरआर’ में लाइन प्रोड्यूसर के तौर पर काम किया था।
‘भारतीय सिनेमा के जनक’ कहे जाने वाले दादासाहेब फाल्के ने साल 1913 में राजा हरिशचंद्र के नाम से भारत की पहली फीचर फिल्म बनाई थी। मौजूदा महाराष्ट्र के ट्रिंबक में जन्मे दादासाहेब फाल्के का वास्तविक नाम धुंडिराज गोविंद फाल्के था।

Loading

Back
Messenger