Breaking News

BCCI को मिला SBI का साथ, भारतीय बोर्ड करेगा 47 करोड़ रुपये की कमाई, जानें कैसे?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ने हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बीमा कंपनी एसबीआई लाइफ के साथ डील की है। जिसके तहत 2023-26  सीजन के दौरान एसबीआई लाइफ अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में बीसीसीआई का पार्टनर रहेगा। इस डील से बीसीसीआई को बड़ा फायदा भी होने जा रहा है। 
 
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार इस डील के बाद बोर्ड को बड़ा वित्तीय लाभ होगा। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एसबीआई लाइफ अगले तीन सालों के लिए बीसीसीआई को प्रति के मैच के हिसाब से 85 लाख रुपये का भुगतान करेगा। ये धनराशि 75 लाख रुपये के बेस प्राइज से कहीं ज्यादा है। बीमा कंपनी के साथ हुई ये साझेदारी की डील भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहले वनडे मैच से ही शुरू हो गई है, जो शुक्रवार को मोहाली में खेला गया था। 
एसबीआई लाइफ के साथ हुए करार की घोषणा बोर्ड ने 20 सितंबर को कर दी थी। इस तीन साल के समझौते में कुल 56 खेल शामिल हैं। इस तरह भारतीय क्रिकेट बोर्ड को इस करार के तहत 47.6 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होगा। 
इस समझौते की घोषणा करते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि, हमें तीन सालों के लिए बोर्ड के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सीजन के लिए आधिकारिक भागीदार के रूप में SBI Life का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। जो आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से पहले शुरू होगा। 

Loading

Back
Messenger