Breaking News

Ujjain Rape Case को लेकर राहुल ने पीएम-शिवराज पर बोला हमला, कहा- वादों और नारों के बीच बेटियों की चीखें उन्होंने दबा दी हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के बीच गुरुवार को उज्जैन में 12 साल की बच्ची से रेप की घटना के बाद मध्य प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘बेटियों की चीखें दबा दी हैं।’ इसको लेकर उन्होंने एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुआ भयावह अपराध, भारत माता के हृदय पर आघात है। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं के खिलाफ़ अपराध और नाबालिग बच्चियों के खिलाफ़ हुए दुष्कर्म की संख्या सबसे ज़्यादा मध्य प्रदेश में है। इसके गुनहगार वो अपराधी तो हैं ही जिन्होंने ये गुनाह किए। साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार भी है, जो बेटियों की रक्षा करने में अक्षम है।
 

इसे भी पढ़ें: Delhi के Kirti Nagar में Furniture Market पहुँचे Rahul Gandhi, बढ़ई भाइयों से की मुलाकात

कांग्रेस नेता ने कहा कि न न्याय है, न कानून व्यवस्था और न अधिकार – आज, मध्य प्रदेश की बेटियों की स्थिति से पूरा देश शर्मसार है। मगर, प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री में बिल्कुल शर्म नहीं है – चुनावी भाषण, खोखले वादों और झूठे नारों के बीच बेटियों की चीखें उन्होंने दबा दी हैं। राहुल की यह टिप्पणी उज्जैन में 12 साल की मानसिक रूप से विक्षिप्त लड़की के साथ क्रूरतापूर्ण बलात्कार की घटना के बाद आई है। लोगों की उदासीनता का सामना करते हुए लड़की को सड़क पर खून से लथपथ पाया गया। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा लड़की का ऑपरेशन किया गया, जिसकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर बताई जा रही है।
 

इसे भी पढ़ें: उच्च न्यायालय ने मानहानि शिकायत के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका के संदर्भ में महाधिवक्ता की राय मांगी

एक अधिकारी ने कहा कि लड़की उज्जैन के बाहर किसी इलाके की लगती है। चूंकि वह (घटना पर) ठीक से प्रतिक्रिया नहीं दे पा रही है, इसलिए विशेषज्ञों और परामर्शदाताओं की मदद से उससे बात करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। मामले पर बोलते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अपराध की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

Loading

Back
Messenger