Breaking News

Asian Games 2023 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की एंट्री, नेपाल की टीम हुई बाहर

हांगझोऊ में जारी एशियन गेम्स 2023 की क्रिकेट स्पर्धा में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। टीम इंडिया ने सीधे क्वॉर्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था और अपने पहले नॉकआउट मैच में नेपाल की टीम को मात दी। क्वॉर्टर फाइनल मैच में भारतीय टीम की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने शतक लगाया और 23 रन से नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज की। वहीं सेमीफाइनल का मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। 
 
इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। भारत को अच्छी शुरुआत मिली और टीम ने पहला विकेट 100 रनों का आंकड़ा पार करने के बाद गंवाया। उस समय कप्तान गायकवाड़ अपना विकेट गंवा बैठे थे। इस दौरान उन्होंने 23 गेंदों में 25 रन बनाए। हालांकि, उनके साथ ओपनिंग पर उतरे यशस्वी जायसवाल अलग ही रंग में रंगे नजर आए उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक ठोका। 
बता दें कि, यशस्वी ने 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जिसके बाद 48 गेंदों में उन्होंने शतक भी लगाया। वे 49 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 37 रन और शिवम दुबे ने 19 गेंदों में 25 रन बनाए। दूसरी तरफ नेपाल की टीम ने 203 रनों के जवाब में महज 179 रन ही बनाए। और 23 रनों से हारने के बाद उनका टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया। 

फिलहाल, भारतीय टीम इस जीत के साथ ही सिल्वर मेडल की दावेदार बन गई है। लेकिन सेमीफाइनल हारने पर भी टीम को ब्रॉन्ज मेडल मैच में खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि, भारतीय टीम चाहेगी कि महिला टीम की तर्ज पर गोल्ड मेडल देश को जिताए। वहीं सेमीफाइनल में भारत का सामना किस टीम से होगा ये आने वाले समय में पता चलेगा। 

Loading

Back
Messenger