Breaking News

PM Sheikh Hasina और अमेरिकी NSA के बीच हुई बैठक, द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के महत्व पर हुई चर्चा

व्हाइट हाउस ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने पिछले सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के साथ बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार के महत्व पर चर्चा की। बांग्लादेशी प्रधान मंत्री पिछले सप्ताह वाशिंगटन में थीं और उन्होंने बिडेन प्रशासन के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। पिछले महीने, नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के मौके पर राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ उनकी एक सार्थक बैठक हुई थी।

इसे भी पढ़ें: भारतीय पुरूष हॉकी टीम के सामने सेमीफाइनल में कोरिया के रूप में पहली कड़ी चुनौती

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी ने संवाददाताओं से कहा कि जलवायु परिवर्तन सहित कई मुद्दों पर हमारे द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के महत्व के बारे में चर्चा हुई। बांग्लादेश में आगामी आम चुनाव के मद्देनजर दोनों बैठकों को महत्व मिला। किर्बी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के महत्व के बारे में बात की।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh । TikTok पर हुआ प्यार, प्रेमी से शादी करने के लिए भारत आई Bangladesh की Dilruba, हंगामे के बाद वतन लौटीं

एक दिन पहले, विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने संवाददाताओं से कहा था कि संयुक्त राज्य अमेरिका वही चाहता है जो बांग्लादेशी स्वयं चाहते हैं: स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव जो शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हों। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में सरकार, राजनीतिक दलों, नागरिक समाज और मीडिया सभी ने इच्छा व्यक्त की है कि आगामी राष्ट्रीय चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हों और शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित हों जैसा कि हम चाहते हैं। 

Loading

Back
Messenger