Breaking News

IND vs AUS: रोमांचक मैच में एक ही जगह पर बैठे रहे आर अश्विन, भारत की जीत के बाद किया खुलासा

टीम इंडिया रविवार को एकदिवसीय विश्व कप के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया का हरा दिया। हालंकि, एक वक्त यह मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में आ गया था। मेजबान टीम, जिसे घरेलू मैदान पर एकदिवसीय विश्व कप दोबारा हासिल करने की प्रबल दावेदार माना जा रहा था, 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने की शुरुआत में ही अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शून्य पर आउट हो जाने के बाद तीन विकेट पर 2 रन बनाकर चेन्नई का एमए चिदम्बरम स्टेडियम में लड़खड़ा गई।  इस दृश्य ने एक ही समय में 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 विश्व कप सेमीफाइनल और पाकिस्तान के खिलाफ 2020 टी20 विश्व कप मुकाबले की यादें ताजा कर दीं।
 

इसे भी पढ़ें: ICC World Cup 2023 में NZ vs NED के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा मुकाबला, जानें कौन सी टीम है मजबूत

बहुत अनुभवी विराट कोहली और नंबर 5 बल्लेबाज केएल राहुल ने साझेदारी कर भारत को संकट से बाहर निकाला। इन्हीं दोनों की बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को अंततः 8.4 ओवर शेष रहते हुए ही जीत मिली। जोश हेज़लवुड द्वारा पांच बार के चैंपियन को शानदार शुरुआत दी गई। भारत के केवल दो रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद, ऑस्ट्रेलिया चौथी बार खतरनाक कोहली को आउट करने की फिराक में था, जब वह (लगभग) पारी के आठवें ओवर में हेज़लवुड की शॉर्ट-बॉल चाल का शिकार हो गए। कोहली के बल्ले से गेंद लगने के बाद ऊपर गई, मिचेल मार्श ने आउट करने के लिए मिड-विकेट से तेजी से दौड़ लगाई और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने भी ऐसा ही किया। पर वह कैच छूट गया। कोहली और भारत को बड़ा जीवन दान मिला। 
उस आउट होने के डर को याद करते हुए, ड्रेसिंग रूम में मौजूद आर अश्विन ने मैच के अंत में स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि कैच के लिए गेंद को हवा में जाते हुए देखकर उनकी सांसें अटक गई थीं। उन्होंने कहा कि जब मार्श ने इसे गिराया, तो चेपॉक की भीड़ पागल हो गई, वह वापस अंदर चले गए और शेष खेल के लिए उसी स्थान पर खड़े रहे। उन्होंने कहा कि जब मैंने देखा कि विराट कोहली की गेंद हवा में चली गई तो मैं ड्रेसिंग रूम के बाहर भागा। मैं सचमुच ड्रेसिंग रूम के बाहर भागा, मैं सोच रहा था कि जब सब कुछ खत्म हो जाएगा तो मुझे जगा देना। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप का खेल है इसलिए आप कुछ भी आसान होने की उम्मीद नहीं कर सकते। यह एक बड़ा खेल है और जब आप 199 रन पर आउट हो जाते हैं, तो क्या आपको लगता है कि आपको उम्मीद थी कि हम घर लौट आएंगे। मैं वापस ड्रेसिंग रूम में भागा और भीड़ उमड़ पड़ी। मैं पूरे खेल के दौरान एक ही स्थान पर रहा। 
 

इसे भी पढ़ें: भारतीय टीम ने Virat Kohli को दिया खास मेडल, खुश होकर ड्रेसिंग रूम से शेयर किया वीडियो

जब मजाक में पूछा गया कि क्या भारत की छह विकेट की जीत वास्तव में कोहली और राहुल की साझेदारी के बजाय अश्विन के ड्रेसिंग रूम के कृत्य के कारण थी, तो अश्विन ने हंसते हुए कहा: “वास्तव में मेरे पैर अब दर्द कर रहे हैं।” कोहली सिर्फ टिके ही नहीं रहे, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को आगे कोई मौका नहीं दिया और राहुल के साथ मिलकर 165 रनों की साझेदारी करके भारत को अभियान की शानदार शुरुआत दी। कोहली ने मैच में 116 गेंदों पर 85 रन बनाए। 

Loading

Back
Messenger