Breaking News

110 नए पायलट, कनेक्टिविटी में 35% की वृद्धि, परिचालन संकट से निपटने के लिए अकासा एयर की तैयारी

14 महीने पुरानी अकासा एयर को उम्मीद है कि हाल के महीनों में पायलटों के अचानक इस्तीफे के बाद कंपनी जिस संकट का सामना कर रही है वह खत्म हो जाएगी। कम लागत वाली वाहक परिचालन संकट को ठीक करने के लिए एक आकस्मिक योजना को लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसके कारण उड़ान सेवाओं को बड़े पैमाने पर रद्द करना पड़ा और कुछ मार्गों पर उड़ानों को निलंबित कर दिया गया। अकासा एयर आने वाले दिनों में 110 पायलटों की भर्ती करने और साप्ताहिक उड़ान संचालन में सुधार करके चालू वित्त वर्ष के अंत तक कनेक्टिविटी को 30-35 प्रतिशत तक बढ़ाने की प्रक्रिया में है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के आंकड़ों के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में पायलटों के अचानक इस्तीफे से उड़ान संचालन प्रभावित हुआ था, अगस्त में रद्दीकरण दर 1.17 प्रतिशत थी, जो बाद में सितंबर में घटकर 0.37 प्रतिशत हो गई।

इसे भी पढ़ें: Air India ने दुर्गा पूजा को लेकर की खास तैयारी, यात्रियों को परोसा जाएगा Bengali Cuisine

जबकि अकासा एयर ने ‘नेटवर्क अनुकूलन प्रक्रिया’ के कारण जून में अपनी बेंगलुरु-चेन्नई उड़ान सेवाओं को निलंबित कर दिया था, एयरलाइन ने अचानक इस्तीफे के बाद पायलटों की ‘क्षमता’ को देखते हुए बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच अपने परिचालन में अस्थायी रूप से कटौती कर दी है। एयरलाइंस के एक बयान के अनुसार, अकासा के पास वर्तमान में 450 से अधिक पायलट और 20 विमान हैं। इसके अलावा, एयरलाइन के पास पायलटों से 110 हस्ताक्षरित प्रतिबद्धताएं हैं जो उनकी नोटिस अवधि के विभिन्न चरणों में हैं और पूरा होने पर उनसे जुड़ जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Apple अपने किफायती iPad लॉन्च करने की तैयारी कर रहा, जानें इसमें मौजूद खास फीचर्स

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी और अकासा एयर के सह-संस्थापक, प्रवीण अय्यर ने कहा कि इनमें से कुछ पायलटों ने 24 घंटे से भी कम समय के नोटिस पर हमें छोड़ दिया। जब आप ऐसे इस्तीफों का सामना करते हैं, तो इसका आपकी उड़ानों को रोस्टर करने की क्षमता पर प्रभाव पड़ता है। यही वह प्रभाव (रद्दीकरण) था जो हमने अगस्त और सितंबर में देखा था।

Loading

Back
Messenger