Breaking News

युद्धग्रस्त देश की दूसरी यात्रा पर पहुंचे ब्लिकंन, इधर गाजा शहर को इजरायल ने चारो तरफ से घेरा

इजरायली सेना ने हमास आतंकवादियों पर हमले में गाजा पट्टी के मुख्य शहर गाजा शहर को घेर लिया है। हालाँकि, उनके अभियान का फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने भूमिगत सुरंगों से हिट-एंड-रन हमलों के साथ विरोध किया था। यह तब हुआ जब अरब नेताओं ने गाजा की घेराबंदी को कम करने और नागरिकों की सहायता के लिए कम से कम कुछ समय के लिए अपने हमलों को रोकने के लिए इज़राइल पर दबाव बढ़ाया। 

इसे भी पढ़ें: गाजा पर मंडराने लगे अमेरिकी ड्रोन, इजरायल के हमले से टूटी हमास की कमर

इस बीच, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन शुक्रवार को दूसरी बार इजरायल पहुंचे। लड़ाई में मानवीय विराम के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन के दबाव के बाद, वह जॉर्डन भी जाएंगे। इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, जिन्होंने पहले युद्धविराम की संभावना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि हम आगे बढ़ रहे हैं, हमें कोई नहीं रोकेगा। उन्होंने गाजा पट्टी में हमास के शासन को नष्ट करने की भी कसम खाई।

इसे भी पढ़ें: Israel पर लड़ाई पर ‘अल्प विराम’ लगाने, घेराबंदी में ढील देने का बढ़ा दबाव

इज़रायल और हमास आतंकवादियों के बीच लगभग चार सप्ताह से चल रहे युद्ध में फ़िलिस्तीनी मृतकों की संख्या 9,000 से ऊपर हो गई है। इज़रायली पक्ष में 1,400 से अधिक लोग, मुख्य रूप से नागरिक, मारे गए हैं। सेना ने कहा कि इजरायली सेना ने गुरुवार को हमास आतंकवादियों पर हमले में गाजा शहर को घेर लिया, लेकिन फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने भूमिगत सुरंगों से हिट-एंड-रन हमलों के साथ उनके अभियान का विरोध किया। एक बयान में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम लड़ाई के चरम पर हैं। हमें प्रभावशाली सफलताएँ मिली हैं और हम गाजा शहर के बाहरी इलाके को पार कर चुके हैं। हम आगे बढ़ रहे हैं।

Loading

Back
Messenger