Breaking News

ईरान की मुस्लिम देशों से अपील, इजरायली सेना को घोषित करें आतंकी संगठन

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने गाजा पट्टी में अपने मौजूदा अभियानों का हवाला देते हुए शनिवार को इस्लामिक सरकारों से इजरायल की सेना को आतंकवादी संगठन घोषित करने का आह्वान किया। रायसी ने सऊदी की राजधानी रियाद में अरब और मुस्लिम नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में कहा कि इस्लामिक सरकारों को कब्ज़ा करने वाले और हमलावर शासन की सेना को आतंकवादी संगठन के रूप में नामित करना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: एक बार आप बर्बरता देखें, इजरायली दूत ने की UNSC की आलोचना

अरब लीग और इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की आपात बैठक 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों के खूनी हमलों के बाद हुई है, जिसमें इजरायली अधिकारियों का कहना है कि लगभग 1,200 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे और लगभग 240 को बंधक बना लिया गया था। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल की जवाबी कार्रवाई में हवाई और जमीनी हमले में अब तक 11,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक और उनमें से कई बच्चे शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: गाजा में बच्चों व महिलाओं को मारना बंद करना चाहिए, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने इजरायल से किया युद्धविराम का आग्रह

मार्च में ईरान और सऊदी अरब के संबंधों को बहाल करने पर सहमति के बाद रियाद की अपनी पहली यात्रा में रायसी ने उन देशों से आग्रह किया कि वे इज़राइल के साथ संबंध तोड़ लें और फिलिस्तीनियों के लिए अधिक समर्थन का आह्वान किया। 

Loading

Back
Messenger