Breaking News

Congress को Lalu Yadav का मिला साथ, बोले- कमजोर नहीं हुई है पार्टी, 17 Dec को हो सकती है INDIA की बैठक

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू यादव ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) की बैठक 17 दिसंबर को होगी। पहले यह बैठक बुधवार को होनी थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित शीर्ष नेताओं द्वारा इसमें शामिल होने को लेकर असमर्थता जताने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया है।
 

इसे भी पढ़ें: I.N.D.I.A. गठबंधन में हो रही उठापटक के बीच Congress को मिला महबूबा और उमर अब्दुल्ला का साथ

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन यात्रा नहीं कर पाएंगे और बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई हवाईअड्डा बंद है, नीतीश कुमार अस्वस्थ हैं और ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने सूचित किया था कि उनकी पहले से प्रतिबद्धताएं थीं। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर इंडिया गठबंधन में अनबन के बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व RJD प्रमुख लालू यादव ने कहा, “कांग्रेस कमजोर नहीं हुई है, मध्य प्रदेश कांग्रेस में कुछ नेताओं में कमी रही..।”
 

इसे भी पढ़ें: बुधवार को होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक टली, ममता, नीतीश कुमार और अखिलेश ने बनाई थी दूरी

यह बैठक ऐसे समय होने वाली थी जब मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने तेलंगाना में जीत दर्ज की है। बैठक स्थगित होने से पहले, समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को कहा था कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का बुधवार को दिल्ली में होने वाली विपक्ष की बैठक में जाने का कोई कार्यक्रम नहीं है। चुनावी हार के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन के कुछ घटक दलों ने कांग्रेस पर सवाल खड़े किए। नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में ‘‘इंडिया’’ गठबंधन के साझेदारों के साथ कोई तालमेल नहीं कर अकेले चुनाव लड़कर गलती की।

Loading

Back
Messenger