Breaking News

Operation Ajay के तहत भारत वापस आए 1200 भारतीय, MEA ने कहा- गाजा में हालात कठिन

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि अजय ऑपरेशन के तहत 5 फ्लाइट में 1200 लोग वापस आए हैं इनमें से 18 नागरिक नेपाल के भी हैं और फ्लाइट भेजने का प्लान चल रहा है। परिस्थिति का जायज़ा लिया जा रहा है। गाज़ा में पहले तकरीबन 4 लोग थे लेकिन हमारे पास पुख्ता आंकड़े नहीं हैं, वेस्ट बैंक में 12-13 लोग थे। गाज़ा में स्थिति ऐसी है कि वहां से निकलना थोड़ा मुश्किल है।

इसे भी पढ़ें: मेरे बच्चों को पाकिस्तान में यहूदी विरोधी भावना का करना पड़ा सामना…Israel-Palestine विवाद पर आया इमरान खान की एक्स वाइफ का रिएक्शन

जी 20 वर्चुअल शिखर सम्मेलन पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि निमंत्रण बढ़ा दिए गए हैं। देशों को तारीख पता है। हमारे पास नवंबर में एक निश्चित तारीख है। हम अधिक से अधिक नेताओं की भागीदारी की आशा करते हैं। वे कर सकते हैं। यह एक आभासी कार्यक्रम है। भागीदारी आमंत्रित व्यक्ति पर निर्भर है। लेकिन हमें उम्मीद है कि इस शिखर सम्मेलन में उच्च स्तर की भागीदारी होगी। 

इसे भी पढ़ें: ये पूरी दुनिया की लड़ाई है…सुनक के सामने बोले नेतन्याहू- हमें एक साथ खड़े होने और जीतने की जरूरत

मालदीव के साथ सहयोग पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने जो सहायता और मंच प्रदान किया है, उसने लोगों के कल्याण, मानवीय सहायता, आपदा राहत और अवैध समुद्री गतिविधियों से निपटने जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पिछले पांच वर्षों में, 500 से अधिक चिकित्सा निकासी की गई हैं… भारत मालदीव के लिए पहला प्रतिक्रियाकर्ता रहा है। हम आने वाले प्रशासन के साथ रचनात्मक रूप से जुड़ने और अपने संबंधों को और बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए तत्पर हैं। 

Loading

Back
Messenger