Breaking News

बैसाखी से पहले भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए 2,856 वीजा जारी, पाकिस्तान के वार्षिक उत्सव में ले सकेंगे हिस्सा

बैसाखी के अवसर पर नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने सिख तीर्थयात्रियों को 2,856 वीजा जारी किए हैं, जो 9-18 अप्रैल 2023 तक पाकिस्तान में वार्षिक उत्सव में भाग लेने के लिए भारत से यात्रा करेंगे। नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने जानकारी दी कि उसने भारत के सिख तीर्थयात्रियों के लिए 2800 से अधिक वीजा जारी किए हैं, जिन्हें 12 अप्रैल से शुरू होने वाले पाकिस्तान के वार्षिक उत्सव में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Indus Water Treaty पर भारत के नोटिस को देखकर घबराये Pakistan ने भेजा जवाब, मगर साथ ही पाक सेनाध्यक्ष ने चेतावनी भी दे दी

उच्चायोग ने कहा कि बैसाखी समारोह की पूर्व संध्या पर नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने 12-21 अप्रैल 2022 तक पाकिस्तान में होने वाले वार्षिक उत्सव में भाग लेने के लिए भारत के सिख तीर्थयात्रियों को 2,856 से अधिक वीजा जारी किए हैं। पाक उच्चायोग के प्रभारी डी अफेयर्स आफताब हसन खान ने ने यात्रियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा तीर्थयात्रियों को हार्दिक बधाई और उन्हें एक पुरस्कृत और पूर्ण यात्रा की कामना करते हैं। पाकिस्तान पवित्र धार्मिक स्थलों को संरक्षित करने और प्रदान करने में बहुत गर्व महसूस करता है। 

इसे भी पढ़ें: Srinagar में दो पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार, 70 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद

पाकिस्तान का ये कदम पड़ोसी देश में राजनीतिक संकट के बीच आया है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री खान की सलाह पर नेशनल असेंबली (संसद) को भंग कर दिया था, डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने प्रीमियर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, जो 342 सदस्यीय निचले सदन में प्रभावी रूप से बहुमत खो चुके थे। 

Loading

Back
Messenger